June 25, 2022

Bilasa

news

पैसे दो नौकरी पाओ,,बिलासपुर स्वास्थ्य महकमे में औने पौने भाव बिक रही है सरकारी नौकरियां,,क्या आपको है इसकी जानकारी ??

बिलासपुर–छत्तीसगढ़ शासन ने स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पड़े पदों को भरने का क्या फैसला ले लिया बिलासपुर में तो नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपए ऐंठने वाले दलाल भी सक्रिय हो गए।हालांकि बताया जा रहा है कि स्वास्थ विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर स्वास्थ विभाग की बड़े अधिकारी और कर्मचारी इन दिनों दलाली कर रहे हैं,,और बदले में यह आश्वस्त कर रहे हैं कि वे उन्हें 100% नौकरी लगा कर ही देंगे।

स्वास्थ्य विभाग में कई पदों पर भर्ती का विज्ञापन क्या निकला, नौकरी बांटने वाले दलाल सक्रिय हो गए हैं। दो युवतियां आवेदन लेकर सिम्स पहुंचीं और कहा कि एक मैडम ने दोनों को भ्ोजा है। मैडम ने कहा है कि दो से पांच लाख रुपए में सिम्स में नौकरी लग जाएगी, जबकि सच्चाई यह है कि अब तक सिम्स में किसी पद के लिए विज्ञापन जारी नहीं हुआ है।

अबतक सिम्स ने जारी भी नही किया विज्ञापन,,फिर भी आलम देखिये

सिम्स में सेटअप के अनुसार कर्मचारियों की भर्ती की जानी है। इसके लिए वित्त विभाग ने अनुमति भी दे दी है। हालांकि अब तक विभाग में आवेदन की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है, लेकिन इससे पहले ही नौकरी लगाने के नाम से दलाल सक्रिय हो गए है। बेरोजगारों को बुलाकर और फोन कर उनसे 2 से 5 लाख रुपए की डिमांड भी की जा रही है।

दलालों को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का खुला छूट

इस तरह का दलाली का सिलसिला स्वास्थ्य विभाग में लंबे समय से चले आ रहा है बावजूद इसके किशोर स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों का जरा भी ध्यान नहीं है इसलिए तो कभी-कभी संदेह प्रकट होता है कि लेकिन स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारी भी तो दलालों के साथ कहीं दलाली में शामिल तो नही है।बहरहाल जरूरत है इसकी तहकीकात होने की,,क्योंकि जो ऐसे नौकरी के काबिल है,,जो हकदार है ऐसे अभ्यर्थी दलाली की रेस में पीछे हो जाते है,,और जिनके पास पहले से ही दौलत और शोहरत है वे इस रेस में वाकई सबसे आगे निकल जाते है।

Website | + posts

Recent Posts