August 8, 2022

Bilasa

news

CMHO के पद से हटाए गए डॉक्टर प्रमोद महाजन,,डॉक्टर प्रमोद महाजन को CMHO के पद से हटाने आखिर किसने किया था खुला चैलेंज ??कौन है वो सख्स ??,,आखिर कार सही साबित हुई चैलेंज,,पढ़िए पूरी खबर

आखिर कार लम्बे समय से चल रहे अटकलों पर लग गया विराम,,शुक्रवार को शासन स्तर पर बिलासपुर जिले के सीएमएचओ डॉक्टर प्रमोद महाजन को सीएमएचओ पद से हटा दिया गया।आपको बता दें कि लगातार सीएमएचओ डॉक्टर प्रमोद महाजन से किसी ना किसी बात को लेकर कांग्रेस के पदाधिकारियों से अनबन की स्थिति बनी रहती थी।इतना ही नही स्वास्थ्य विभाग के ही एक कर्मचारि ने डॉक्टर प्रमोद महाजन को चैलेंज किया था कि वो उन्हें सीएमएचओ के पद से हटवा कर ही दम लेंगे।आखिर कार लम्बे समय से चल रहे सीएमएचओ एवं कांग्रेस नेताओं के विवाद पर शुक्रवार को विराम लग गया।

छत्तीसगढ़ शासन लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अवर सचिव राजेंद्र सिंह गौर ने शुक्रवार को आदेश जारी करते हुए डॉ. अनिल श्रीवास्तव, चिकित्सा अधिकारी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रतनपुर को अस्थायी रूप से आगामी आदेश तक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बिलासपुर का प्रभार सौंपा है।

डॉ. अनिल कुमार श्रीवास्तव द्बारा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बिलासपुर का कार्यभार ग्रहण करने पर डॉ. प्रमोद महाजन मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बिलासपुर के प्रभार से मुक्त हो जाएंगे। फिर डॉ. प्रमोद महाजन हेल्थ विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर बने रहेंगे। बता दें कि पिछले दिनों बिलासपुर के कलेक्टोरेट में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव जब समीक्षा बैठक ले रहे थ्ो, तब विधायक श्ौलेश पांडेय व जिला पंचायत सभापति से डॉ. महाजन की तनातनी हो गई थी।

बैठक के बाद इन नेताओं ने स्वास्थ्य मंत्री से डॉ. महाजन के संबंध में शिकायत भी दर्ज कराई थी। तब से ही डॉ. महाजन के सीएमएचओ पद से हटाए जाने की चर्चा हो रही थी। आखिरकार शुक्रवार को शासन ने डॉ. महाजन की जगह अब डॉ. अनिल श्रीवास्तव को बिलासपुर सीएमएचओ की जिम्मेदारी सौंपी है।

आपको बता दें कि स्वास्थ्य विभाग में ही एक कर्मचारी ऐसा भी है जो खुद को सुपर सीएमएचओ समझता था।जिसके द्वारा किए जा रहे लगातार तिकड़म बाजी कार्य से नाराज एवं नाखुश होकर सीएमएचओ डॉ प्रमोद महाजन ने उसके एवं उसकी टीम को जमकर फटकार भी लगाई थी।जिसके बाद से ही सुपर सीएमएचओ ने यह ठान लिया था और वह सार्वजनिक रूप से सभी को बोलता भी फिरता था कि उसकी ऊपर बात हो गई है,,बहुत जल्द डॉ प्रमोद महाजन को सीएमएचओ के पद से हटा दिया जाएगा।आखिरकार सुपर सीएमएचओ की बात सही साबित हुई।

आखिर कौन है यह सुपर सीएमएचओ ??हम अगले एपिसोड ।के जल्द करेंगे इसका पूरा खुलासा

सूची 👇👇

Website | + posts

Recent Posts