August 8, 2022

Bilasa

news

पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके राहुल साहू को अपोलो अस्पताल से किया गया डिस्चार्ज,,60 फ़ीट गड्ढे में 105 घण्टे जिंदगी और मौत से जंग जीत चुका है राहुल,,मुख्यमंत्री ने की शुरुआत से लेकर अंतिम तक स्वयं मोनिटरिंग,,बिलासपुर विधायक भी लेते थे पल पल की जानकारी

बिलासपुर–60 फ़ीट गड्ढे में गिरे राहुल साहू को स्वस्थ होने के बाद आख़िरकार अपोलो अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।बता दें कि अपोलो अस्पताल में भर्ती राहुल की स्थिति अब पूरी तरह से सामान्य हो गई है। शरीर व खून में संक्रमण भी खत्म हो चुका है। शरीर पर लगे चोट भी भर चुके हैं। वहीं राहुल अब वह धीरे-धीरे पैदल भी चलने लगा है। राहुल के सारे टेस्ट सामान्य आए हैं।हालांकि अस्पताल से छुट्टी के बाद भी उसकी दवाइयां चलती रहेंगी। साथ उसकी थैरेपी भी जारी रहेगी।

राहुल साहू को 105 घंटे तक जिंदगी और मौत से जूझने के बाद 15 जून को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस दौरान उसके शरीर में कई जगहों पर घाव बन चुके थे। जख्म से खून में पहुंची बैक्टीरिया ने उसके शरीर में जबरदस्त हमला किया था। इसकी उसकी हालत गंभीर बनी हुई थी। डाक्टरों के इलाज राहुल अब पूरी तरह खतरे से बाहर आ चुका है। हालांकि डाक्टरों ने बीते शुक्रवार को ही उसे छुट्टी देने का निर्णय लिया था, लेकिन स्वजन के कहने पर एक दिन और फिजियो थैरेपी और एक्सरसाइज के लिए रखा गया। वहीं शनिवार 26 जून को उसे डिस्चार्ज कर दिया गया।आपको बता दें कि राहुल साहू को गड्ढे से निकलवाने से लेकर अपोलो अस्पताल में उपचार चलने तक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उसकी मोनिटरिंग स्वयम की थी।जिसके चलते पूरा छत्तीसगढ़ प्रशासन उसकी देख रेख में जुट गया था।

अपोलो के चिकित्सकों के अनुसार राहुल की कल्चर रिपोर्ट में सिड्यूमोनस एरोजिनोसा नामक बैक्टीरिया की पहचान की गई थी। अब यह बैक्टीरिया खत्म हो चुकी है।जिसके बाद ही डिस्चार्ज का निर्णय अपोलो प्रबंधन ने लिया।अब डिस्चार्ज के बाद पांच दिनों तक राहुल को एंटीबायोटिक दवाएं दी जाती रहेंगी। साथ ही उसे विटामिन की आवश्यक दवाएं भी दी जाएंगी।

बिलासपुर विधायक शैलेश पांडे भी लेते थे पल पल की जानकारी

बिलासपुर विधायक शैलेश पांडे भी राहुल की हालचाल जानने के मामले में काफी आगे रहें है।श्री पांडे राहुल की रेस्क्यू से लेकर अपोलो अस्पताल से राहुल की डिस्चार्ज तक खुद ही पल पल की खबर लेते थे।डिस्चार्ज के बाद श्री पांडे राहुल की उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रार्थना एवं कामना किये है।

Website | + posts

Recent Posts