August 8, 2022

Bilasa

news

लोको पायलेट पद पर छत्तीसगढ़ के युवाओं को नही दिया गया मौका तो अग्निपथ के जैसे होगा आंदोलन…आम आदमी पार्टी…

बिलासपुर–आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों एवं रेलवे के ALP (असिस्टेंट लोको पायलेट) अभियार्थी गण द्वारा ALP पद हेतु, रेलवे विभाग के तरफ से हो रही गैर बराबरी और आउटसोर्सिंग के विरोध में दिनांक 25/07/22 को RRB बिलासपुर जोन व GM कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया गया था और ज्ञापन भी सौंपा गया था किंतु आज दिनाँक तक उक्त विषय मे किसी प्रकार का कोई सकारात्मक अपडेट आज तक नही मिल सकी है।

प्रवक्ता प्रियंका शुक्ला व जसबीर सिंह ने बताया कि रेलवे भर्ती 2018 में पुनः भर्ती की प्रक्रिया को अपनाते हुए, केंद्र में बैठी मोदी सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद, गोरखपुर मध्य प्रदेश के अभ्यर्थियों को One RRB One कैंडिडेट नियम का स्वयं से उल्लघन करते हुए, आउटसोर्सिंग करने में लगी है ये बहुत आपत्तिजनक है।

आम आदमी पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता प्रियंका शुक्ला आगे कहती है कि राज्य और केंद्र सरकारो को दिखाई सुनाई पड़ना बंद हो चुका है, जहाँ कांग्रेस सरकार ढाई ढाई साल की राजनीति एवं कुर्सी बचाने में व्यस्त है, तो वहीं भाजपा दल के लोग सरकार कैसे गिराया जाए, इस में व्यस्त है।दोनो को ही छत्तीसगढ़ के नौजवानो के साथ हो रहे खिलवाड़ के मामले में कोई दिलचस्पी नही है। दोनो ही दल के लोग इस मुद्दे पर शांत है।

जसबीर सिंह द्वारा बताया गया कि अभ्यर्थियों द्वारा सब जगह बताया कि सन 2018 से अभ्यर्थि चुप हो गए थे, क्योंकि बिलासपुर जोन के RRB कटऑफ 67.8 परसेंट था, लेकिन अन्य राज्य के कटऑफ अलग अलग, जैसे ओडिशा का 63 कटऑफ था, ऐसे में जब वर्तमान में पुनः भर्ती की जा रही है, तो अब तो प्राथमिकता राज्य के युवाओं, अभ्यर्थियों को मिलनी चाहिए, लेकिन छत्तीसगढ़ के युवाओं को ये मौका न मिलकर ओडिशा, उत्तर प्रदेश (सबसे ज्यादा यही से भर्ती ली जा रही है) मध्य प्रदेश, अजमेर आदि जगह से ली जा रही है, यह तो सीधा सीधा खुद के बनाये नियम का उल्लंघन कर रही है RRB और केंद्र सरकार।

ऐसे में राज्य के सरकार की भी इस मामले में चुप्पी, कई प्रश्न खड़े कर रही

आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के अभ्यर्थी को मौका ना देकर, बगल के किसी दूसरे राज्य को मौका देना, ये समझ से परे है, इन अभ्यर्थियों को मजबूर किया जा रहा है अग्निपथ के माफ़िक आंदोलन करने और सड़क की लड़ाई लड़ने के लिए। समय रहते मांगो को नही माना गया,तो आगामी 03/08/2022 को आम आदमी पार्टी की अगुआई में,छत्तीसगढ़ के युवाओं के साथ, अभ्यर्थीगण के साथ मिलकर एक बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा, आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ के युवाओं के साथ हमेशा से खड़ी थी, और आज भी साथ खड़ी है।

समस्त अभ्यर्थियों के साथ आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों ने मिलकर प्रेसवार्ता लेते हुए, समस्त जानकारी दी है औऱ बताया कि मांगे नही पूरी होने पर 03/08/2022 को बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा।

Website | + posts

Recent Posts