December 6, 2022

Bilasa

news

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस से विधायक धर्मजीत सिंह का सूपड़ा साफ,,6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित,, स्व. अजीत जोगी के सिद्धांतों के विपरीत चलने की मिली सजा

बिलासपुर–छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ( जे) के विधायक धर्मजीत सिंह को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है। पार्टी की ओर से इस सिलसिले में एक पत्र विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत को सौंपा गया है।विधानसभा स्पीकर को सौंपे गए पत्र में छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस( जे) राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ रेणु जोगी ने लिखा है कि पार्टी विधायक धर्मजीत सिंह ने अनुसूचित जाति, जनजाति ,पिछड़ा वर्ग की उपेक्षा कर पार्टी के संस्थापक स्वर्गीय अजीत जोगी के सिद्धांतों के विपरीत कार्य किया है ।

इसलिए उन्हें 6 साल के लिए निष्कासित किया गया है। उनके स्थान पर डॉ रेणु जोगी अब विधानसभा में छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के विधायक दल की नेता होगी। अब विधानसभा में रेणु जोगी और प्रमोद शर्मा छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के विधायक हैं। गौरतलब है कि धर्मजीत सिंह लोरमी विधानसभा क्षेत्र से छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ( जे) के उम्मीदवार के रूप में निर्वाचित हुए हैं। अपनी मुखरता और लोकप्रियता के की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहने वाले धर्मजीत सिंह की छत्तीसगढ़ और बिलासपुर अंचल की राजनीति में अलग पहचान है। अब दिलचस्पी के साथ यह देखा जा रहा है कि उनका कदम क्या होगा?

रेणु और अमित ने स्पीकर डॉ. महंत से मिलकर इसकी सूचना लिखित में दे दी है। इसके साथ ही सिंह के भाजपा प्रवेश के लिए रास्ता साफ हो गया है। सिंह के जल्द दिल्ली में जेपी नड्डा के समक्ष भाजपा की सदस्यता लेने वाले हैं।

Website | + posts

Recent Posts