December 6, 2022

Bilasa

news

तेजी से हो रहा,ग्रामीण भारत का विकास..कछार में पानी टंकी व पाइप लाइन का सभापति ने किया भूमिपूजन..कहा… जल है,तो कल है

बिलासपुर–जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा ने बीते दिनों कछार में नल जल योजना के तहत करोड़ों रूपयों के निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया। विधि विधान से पूजा पाठ के बाद अंकित गौरहा ने उपस्थित सभी ग्रामीणों को बधाई दी। अंकित ने कहा कि जल्द ही कछार के एक एक घर में टंकी निर्माण के बाद साफ पानी पहुंचने लगेगा। लेकिन हमारी जिम्मेदारी है कि प्रकृति की सम्पत्ति को बुद्धिमानी के साथ प्रयोग करें। क्योंकि जीवन की सबसे बड़ी सम्पत्ति जल..और कहा भी जाता है कि जल है तो कल है।

    बीते दिनों जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा ने ग्राम पंचायत कछार में स्थानीय गणमान्य लोगों के साथ पानी टंकी और पाइप बिछाने को लेकर भूमिपूजन किया। विधि विधान से पूजा पाठ प्रक्रिया के दौरान लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी अधिकारी और कांग्रेस नेता उपस्थित थे।

       उपस्थित लोगों को अंकित गौरहा ने बताया कि जीवन में जल का महत्व किसी से छिपा नहीं है। लेकिन इस बात को भी समझना जरूरी है कि स्वच्छ जल ही स्वस्थ्य जीवन का आधार है। बड़े बुजुर्ग और डाक्टरों ने हमेशा स्वच्छ जल इस्तेमाल का निर्देश दिया है। हमारी जिम्मेदारी भी है कि हम जल स्रोत को स्वच्छ रखें। गंदा पानी सभी रोगों का कारण होता है। नल जल योजना के तहत अब गांव के एक एक घर में साफ पानी पहुंचेगा। और लोगों में गंदे पानी से उत्पन्न होने वाले रोगों से छुटकारा भी मिला।

         गौरहा ने बताया कि ग्राम पंचायत कछार में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग 1 करोड़ 8 लाख की लागत में पानी टंकी का निर्माण करेगा साथ ही पाइप लाइन भी बिछाएगा। राज्य शासन का प्रयास है..और मानना भी है कि ग्रामीण भारत का विकास ही समग्र विकास है। बिना विकसित गांव के विकास की संकल्पना अधूरी है। खुशी की बात है कि ग्रामीण भारत का विकास तेजी से हो रहा है। इस दौरान कांग्रेस नेता राजेंद्र साहू ,ग्राम पंचायत सरपंच त्रिवेणी सुंदर मरकाम,किशन पटेल,पंच और ग्रामवासी उपस्थित थे।
Website | + posts

Recent Posts