February 9, 2023

Bilasa

news

कलेक्टर कार्यालय के बाहर गिरकर घायल हुए राष्ट्रीय सलाहकार,,जनदर्शन छोड़ फरियादी से मिलने पहुंचे कलेक्टर,,सिविल सर्जन ने मौके पर किया उपचार,,देखें वीडियो

बिलासपुर–कलेक्टर सौरभ कुमार ने अपने कर्तव्यों के साथ एक अलग ही मानवीय चेहरा दिखाया है। 44 वर्षो से केंद्र सरकार के लिए समाजसेवी, पर्यावरण और रेल सलाहकार के रूप में कार्य कर रहे बुजुर्ग आज कलेक्टर को एक सुझाव देने कलेक्ट्रेट पहुंचे और लाइन लगने दूसरे दरवाजे की ओर जा ही रहे थे की उनका पैर स्लिप हो गया और हाथ में चोट लग गई। हाथ से बहते खून के बावजूद बुजुर्ग कलेक्टर को मिल कर सलाह देने की जिद्द करने लगें। फिर क्या था कलेक्टर को बुजुर्ग के घायल होने की जानकारी मिली और कलेक्टर सौरभ कुमार भरे जनदर्शन को छोड़कर घायल बुर्जुग से मिलने बाहर आ गए।

दरअसल बुर्जुग समाजसेवी को सबसे पहले कलेक्ट्रेट की गाड़ी से तुरंत उपचार के लिए अस्पताल भेजा और ईलाज कराने के बाद दोबारा आने कहा । दरअसल मध्य नगरी निवासी बुजुर्ग कुंज बिहारी सोनथलिया पीछले 44 वर्षों से समाजिक कार्य के साथ केन्द्र सरकार के पर्यावरण और रेल सलाहकार के रूप में शहर में कार्य कर रहे है। उनके मुताबिक शहर में होने वाले विकास कार्यों और उनमें हो रही गड़बड़ियों को लेकर वे कलेक्टर व संबंधित विभागों के अधिकारियों को विशेष सलाह देते आए है। आज भी वे हो रहे निर्माण और वहां हो रही गड़बड़ियों को रोकने की सलाह देने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे थे।

आज कलेक्ट्रेट में चल रहे जनदर्शन में बुजुर्ग कुंज बिहारी सामने की गेट से अंदर जा रहें थे। पर कलेक्ट्रेट के कर्मचारियों ने उन्हे दूसरे गेट से आने और लाइन में लगने कहा। जब वे दूसरे गेट से प्रवेश कर ही रहे थे तब उनका पैर अचानक स्लिप हो गया और वे गिर पड़े, जिससे उन्हें हाथ में चोट आई और खून बहने लगा। सभी ने उन्हे पहले उपचार कराने कहा पर बुजुर्ग कलेक्टर से मिलने की बात कहते हुए घायल अवस्था में गेट के पास ही बैठे ही रहे। कलेक्टर को इसकी जानकारी मिली और वे मानवता दिखाते हुए भरे जनदर्शन छोड़ बाहर निकले और बुर्जुग को तत्काल उपचार कराने अस्पताल भेज दिया।

देखें वीडियो

Website | + posts

Recent Posts